आर. सी . एफ . थाना अंतर्गत चेम्बूर वाशिनाका फारुक गल्ली में फर्जी प्रमाणपत्र बनाने वाले गिरोह गिरफ्तार, मुंबई की अपराध शाखा की दल ने किया भांडा फोड़। दो आरोपी सलाखों के पीछे और बाकि फरार सूत्र।

आर. सी . एफ . थाना अंतर्गत चेम्बूर वाशिनाका  फारुक गल्ली में फर्जी प्रमाणपत्र  बनाने वाले गिरोह गिरफ्तार,  मुंबई की अपराध शाखा की दल ने किया भांडा फोड़।  दो आरोपी सलाखों के पीछे और बाकि फरार सूत्र।     



    चेम्बूर से न्यूज़  परफेक्ट २४ 


             

सूत्रों के अनुसार कई सालो की मेहनत  से और प्रयत्न से मुंबई की अपराध शाखा दल  को सफलता प्राप्त हुई।  चेम्बूर वाशिनाका परिसर में स्थित फारूक गल्ली इस जगह पर फर्जी प्रमाणपत्र बनाने का काम बिस से पच्चीस सालोसे चल रहा था।  इस फर्जी प्रमाणपत्र में डिप्लोमा प्रमाणपत्र , विद्यालय और विश्वविद्यालय की फर्जी प्रमाणपत्र , एच .पी. सी . एल. और बी .पी. सी . एल. कंपनियोंके फर्जी अनुभव प्रमणपत्र , फर्जी वाहन चालक  प्रमाणपत्र और आधार कार्ड  में गैर क़ानूनी तरीकेसे छेड़- छाड़ करना।  इस पूरी गिरहो को , मुंबई अपराध शाखा की दल ने जाल बिछाकर  गिरफ्तार कर लिया।    कई बार मुंबई क्राइम ब्रांच के अलग अलग टीमों ने रेड मारा और रेड  हेंड आरोपी को पकड़ा और कारावास  भी भेजा था।  अभी कुछ दिन पहले भी मुंबई क्राइम ब्रांच के एक टीम ने छापा मारकर चौकाने वाला खुलासा किया।  आरोपी अभी भी कारावास  में है ।  लेकिन इन सब के  बावजूद अभी भी ये काम धड़ल्ले से जारी है।  ये पूरा एक नेटवर्क है, जिसका कोई संचालक भी है।  जब तक मुंबई पुलिस इस संचालक के ऊपर कोई शिकंजे नहीं कसती तब तक ये कारोबार ऐसेही फलता  फुलता रहेगा। 

Post a Comment

0 Comments